लाखों दिलो की धड़कन MG Comet EV ने लॉन्च किए नए वैरिएंट, एक चार्ज में 230 किलोमीटर!

एमजी कॉमेट ईवी को एमजी मोटर इंडिया द्वारा त्वरित चार्जिंग के साथ पेश किया गया है। ईवी के मॉडलों को अपडेट किया गया है, और अधिक सुविधाओं वाले दो नए मॉडलों का अनावरण किया गया है। कॉमेट ईवी वर्तमान में 6.99 लाख रुपये से 9.14 लाख रुपये के बीच उपलब्ध है। (ex-showroom).

पेस, प्ले और प्लश तीन पिछले कॉमेट ईवी प्रकार थे; एग्जीक्यूटिव, एक्साइट और एक्सक्लूसिव नए विकल्प हैं। एक्साइट और एक्सक्लूसिव के पास अब रैपिड चार्जिंग के विकल्प हैं। एग्जीक्यूटिव और एक्साइट (पूर्व में पेस और प्ले) की कीमत अभी भी प्लश ट्रिम के समान है, लेकिन एक्सक्लूसिव वैरिएंट की कीमत 20,000 रुपये अधिक है।
एंट्री-लेवल एग्जीक्यूटिव ट्रिम की कीमत 7.88 लाख रुपये और 8.24 लाख रुपये है, जबकि बेस ट्रिम की कीमत 6.99 लाख रुपये है। टॉप-ऑफ-द-लाइन एक्सक्लूसिव रैपिड चार्जिंग के लिए एक्स-शोरूम की कीमत 8.78 लाख रुपये से 9.14 लाख रुपये तक है।

MG Comet, MG Comet EV, MG Motor India
लाखों दिलो की धड़कन MG Comet EV ने लॉन्च किए नए वैरिएंट, एक चार्ज में 230 किलोमीटर! (Pic by Auto Aaj Tak)

चार्जिंग के बारे में विवरण

कॉमेट एफसी मॉडल 7.4 किलोवाट एसी चार्जर के साथ आता है। चूंकि कंपनी ने अभी तक जानकारी जारी नहीं की है, इसलिए चार्जिंग का समय अभी भी अज्ञात है।
कॉमेट को 3.3 kW AC चार्जर का उपयोग करके 0% से 10 0% तक पूरी तरह से चार्ज करने के लिए लगभग 7 घंटे की आवश्यकता होती थी।

यह भी पढ़े – 

MG Comet, MG Comet EV, MG Motor India
लाखों दिलो की धड़कन MG Comet EV ने लॉन्च किए नए वैरिएंट, एक चार्ज में 230 किलोमीटर! (Pic by Rush Lane)

नई विशेषताएँ

एक्साइट और एक्सक्लूसिव फास्ट चार्जिंग ट्रिम्स में कई नए फीचर्स उपलब्ध हैं। इनमें पावर फोल्डेबल ओआरवीएम, टर्न सिग्नल इंटीग्रेटेड डीआरएल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, रियर डिस्क ब्रेक और क्रीप मोड शामिल हैं।
वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ, इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए ट्विन 10.25-इंच स्क्रीन, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, तीन यूएसबी पोर्ट और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल में ये फीचर्स भी हैं। डुअल फ्रंट एयरबैग, टीपीएमएस, एबीएस, ईबीडी और सेंसर के साथ एक रिवर्स कैमरा सुरक्षा सुविधाओं के उदाहरण हैं।

बैटरी और पावरट्रेन

एक एकल विद्युत मोटर और एक 17.3 kWh बैटरी पैक कॉमेट को शक्ति प्रदान करता है। यह इंजन 42 बीएचपी की पावर और 110 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP67 वर्गीकरण बैटरी से जुड़ा हुआ है। एआरएआई प्रमाणन के अनुसार इसकी दूरी 230 किलोमीटर है।

Join Our WhatsApp Group Click Here
Join Our Telegram Channel Click Here

 

2 thoughts on “लाखों दिलो की धड़कन MG Comet EV ने लॉन्च किए नए वैरिएंट, एक चार्ज में 230 किलोमीटर!”

Leave a comment