किसने जीता 71वीं Miss World 2024 का ख़िताब – क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा, चेक गणराज्य !

Miss World 2024: 9 मार्च को 71वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में हुई। चेक गणराज्य की क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा ने मिस वर्ल्ड 2024 का प्रतिष्ठित खिताब जीता। क्या कोई 25 वर्षीय खूबसूरत गोरी का नाम जानता है? आइए इसका अन्वेषण करें। 2021 मिस वर्ल्ड का खिताब उन्हें पोलिश करोलिना बिलावस्का से मिला। क्रिस्टीना प्रतियोगिता के शीर्ष 4 में रहीं और मिस वर्ल्ड का ताज पहनने से पहले उन्हें मिस यूरोप के खिताब से नवाजा गया। प्रतियोगिता के दौरान उन्हें यूरोप का सर्वश्रेष्ठ फैशन डिजाइनर का पुरस्कार मिला। क्रिस्टीना को अन्य वाद्ययंत्रों के बीच वायलिन और अनुप्रस्थ बांसुरी बजाना पसंद है। उनके पास कला अकादमी का नौ साल का अनुभव है।

Read Also: कौन हैं माथियास बो – पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी जो अभिनेत्री तापसी पन्नू से शादी करने जा रहे हैं!

Miss World 2024
किसने जीता 71वीं मिस वर्ल्ड 2024 का ख़िताब – क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा, चेक गणराज्य !(Pic by Business Standard)

अतिरिक्त जानकारी के लिए, क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा एक अंतरराष्ट्रीय मॉडल हैं जो वर्तमान में कानून और व्यवसाय प्रशासन में दो डिग्री हासिल कर रही हैं। एक परोपकारी होने के अलावा, क्रिस्टीना ने क्रिस्टीना पिस्ज़को फाउंडेशन की स्थापना की, जिसका उद्देश्य गरीब बच्चों के जीवन को बेहतर बनाना है। मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन के अनुसार, उनके जीवन का सबसे बड़ा अनुभव तंजानिया के छात्रों को बेहतर शिक्षा देने के लिए एक अंग्रेजी स्कूल शुरू करना था।

Read Also: Ankita Lokhande: सफलता की ओर बढ़ती हुई एक मजबूत और सफल यात्रा!

Miss World 2024,
किसने जीता 71वीं मिस वर्ल्ड 2024 का ख़िताब – क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा, चेक गणराज्य ! (Pic by Jagaran English)

ऐसी रिपोर्टें हैं कि मॉडल ने ब्यूटी विद ए पर्पस पहल के हिस्से के रूप में तंजानिया में स्कूल के विकास में योगदान दिया। क्रिस्टीना ने इसे खोला और पारंपरिक कक्षा सेटिंग में बच्चों को पढ़ाने के लिए स्वेच्छा से काम किया। उन्होंने वरिष्ठ व्यक्तियों, मानसिक रूप से विकलांग लोगों और बच्चों को भी शैक्षिक कार्यक्रम पेश करने के लक्ष्य के साथ अपने ही देश चेक गणराज्य में अपना फाउंडेशन स्थापित किया।

Miss World 2024, Sini Shetty
किसने जीता 71वीं मिस वर्ल्ड 2024 का ख़िताब – क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा, चेक गणराज्य !

पहली रनर-अप लेबनान की यास्मीना ज़ायटौन थीं, जो क्रिस्टीना के मिस वर्ल्ड चुने जाने के बाद विजयी हुईं। 28 वर्षों के बाद, यह आयोजन भारत में आयोजित किया गया, जिसमें मुंबई की मूल निवासी सिनी शेट्टी राष्ट्र के प्रतिनिधि के रूप में कार्यरत थीं। अफसोस की बात है कि फेमिना मिस इंडिया 2022 प्रतियोगिता के अंतिम शीर्ष 4 में आगे नहीं बढ़ पाई।

Join Our WhatsApp Group Click Here
Join Our Telegram Channel Click Here

 

1 thought on “किसने जीता 71वीं Miss World 2024 का ख़िताब – क्रिस्टीना पिस्ज़कोवा, चेक गणराज्य !”

Leave a comment