CLAT 2024 Result आज जारी, CLAT 2024 Final Answer Key जारी

Introduction:

The Common Law Admission Test (CLAT) एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है जो कि भारत के 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों द्वारा स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) में नामांकन के लिया जाता है !

CLAT का आयोजन The Consortium of National Law Universities के  द्वारा किया जाता है। जिसमें प्रतिनिधि विश्वविद्यालय शामिल हैं। कई संबद्ध विश्वविद्यालय और संगठन भी क्रमशः प्रवेश और भर्ती के लिए CLAT परीक्षा का उपयोग करते हैं।

5-वर्षीय एकीकृत L.L.B (एलएलबी) में सभी प्रवेश और L.L.M (एल.एल.एम.) प्रोग्राम्स जो शैक्षणिक वर्ष 2024-2025 में शुरू होगा CLAT 2024 के माध्यम से होगा !

CLAT 2024 Final Answer Key Link

The Consortium of National Law Universities (कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज) आज, 10 दिसंबर, 2023 को CLAT 2024 Result जारी करेगा। जो उम्मीदवार कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के लिए उपस्थित हुए हैं, वे CLAT की आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in के माध्यम से CLAT Result देख सकते हैं। Final Answer Key consortiumofnlus.ac.in  पर जारी कर दी गई है।

CLAT 2024 परीक्षा 3 दिसंबर, 2023 को पूरे भारत के 25 राज्यों और 4 केंद्र शासित प्रदेशों के 139 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। Provisional Answer Key 4 दिसंबर को जारी की गई थी और objection window उसी दिन खोली गई थी। आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 5 दिसंबर 2023 तक थी!

CLAT Final Answer Key 9 दिसंबर, 2023 को जारी की गई थी। Answer Key की जांच करने के लिए, उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

Read Also:

 

CLAT 2024 Final Answer Key: कैसे Download करें

  • CLAT की आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं।
  • CLAT 2024 पर क्लिक करें Final Answer Key होम पेज पर प्रदर्शित होगी।
  • पंजीकृत विवरण दर्ज करें और Submit पर क्लिक करें।
  • Answer Key Screen पर प्रदर्शित होगी।
  • Answer Key जांचें और पेज Download करें।

प्रवेश के लिए Counselling प्रक्रिया 12 दिसंबर से शुरू होगी और 22 दिसंबर, 2023 को समाप्त होगी। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार CLAT की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Quick Link:

Join Our Telegram Channel Click Here
Join Our WhatsApp Channel Click Here

Leave a comment