फरवरी 2024: Maruti Suzuki Brezza ने Tata Nexon और Kia Sonet को पछाड़कर सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में नंबर 1 स्थान हासिल किया | शीर्ष एसयूवी बिक्री देखें!

Maruti Suzuki Brezza: कॉम्पैक्ट एसयूवी की मांग बढ़ रही है, और भारतीय ऑटो उद्योग का नाटकीय रूप से विस्तार हो रहा है। भारत में कार निर्माताओं ने कई सब – फोर मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी वाहनों को जारी करके इस आवश्यकता का जवाब दिया है। Tata Nexon , Maruti Suzuki Brezza , Tata Punch, Hyundai Venue, Kia Sonet, Mahindra XUV300, Nissan Magnite और Renault Kiger जैसे लोकप्रिय मॉडल बाजार में सब – फोर मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी में शामिल हैं।

Read Also:

Maruti Suzuki Brezza
फरवरी 2024: Maruti Suzuki Brezza ने Tata Nexon और Kia Sonet को पछाड़कर सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में नंबर 1 स्थान हासिल किया | शीर्ष एसयूवी बिक्री देखें!

फरवरी 2024 में भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी

Maruti Suzuki Brezza ने फरवरी 2024 में बाजार में अग्रणी बनने के लिए Tata Nexon और Kia Sonet जैसे प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ दिया।  Brezza ने शीर्ष स्थान हासिल किया और फरवरी 2024 में 55,000 से अधिक इकाइयों की बिक्री के साथ भारत में सबसे अधिक बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी बन गई। 15, 765 की बिक्री के साथ, इसने सब – फोर मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी क्षेत्र में लगभग 30% बाजार हिस्सेदारी हासिल की। भारत में बिकने वाली सभी यात्री कारों में Maruti Suzuki Brezza पांचवें स्थान पर रही, जबकि Tata Nexon भी 14,395 कारों की बिक्री के साथ नौवें स्थान पर रही। दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली छोटी एसयूवी Tata Nexon के पास गई।

Read Also:

Kia Sonet
फरवरी 2024: Maruti Suzuki Brezza ने Tata Nexon और Kia Sonet को पछाड़कर सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में नंबर 1 स्थान हासिल किया | शीर्ष एसयूवी बिक्री देखें! (Pic by CarWale)

Seltosऔर Sonet जैसे मॉडलों के साथ, Kia ने भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग में अपेक्षाकृत नया निर्माता होने के बावजूद उल्लेखनीय प्रगति हासिल की है। 9,102 बिक्री के साथ, Kia Sonet ने अच्छा प्रदर्शन किया और छोटी एसयूवी बाजार में तीसरा स्थान हासिल किया। Hyundai Venue और Mahindra XUV300 की क्रमशः 8,933 और 4,218 इकाइयाँ बिकीं और वे भी पीछे नहीं रहीं। Magnite, Nissan का भारत में उपलब्ध एकमात्र मॉडल है, जो कंपनी की स्थानीय रणनीति का एक प्रमुख घटक है और इसे देश के ऑटो उद्योग में खड़ा होने में मदद करता है। फरवरी 2024 में Nissan Magnite की बिक्री 2,755 यूनिट रही। इस मार्केट सेगमेंट में Renault का प्रतिस्पर्धी Kiger कॉम्पैक्ट एसयूवी भी है, जिसकी एक ही समय सीमा में 1,047 बिक्री देखी गई।

Important Links:

Join Our WhatsApp Group Click Here
Join Our Telegram Channel Click Here

1 thought on “फरवरी 2024: Maruti Suzuki Brezza ने Tata Nexon और Kia Sonet को पछाड़कर सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी में नंबर 1 स्थान हासिल किया | शीर्ष एसयूवी बिक्री देखें!”

Leave a comment