कौन हैं माथियास बो – पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी जो अभिनेत्री तापसी पन्नू से शादी करने जा रहे हैं!

रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉलीवुड एक्ट्रेस तपसी पन्नू अपने बॉयफ्रेंड के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही है, जिनका नाम मथियास बो है, जो की एक पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी है! एन. डी. टी. वी. की एक खबर में कहा गया है कि शादी मार्च में होने वाली है। यह भव्य अवसर उदयपुर में होगा। इसे एक करीबी पारिवारिक मामले के रूप में पहचाना जाता है। कहा जाता है कि पन्नू और बो दस साल से अधिक समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं।

आइए मैथियास बो की जीवनी पर एक नज़र डालते हैं क्योंकि यह जोड़ी अपने शादी के दिन की तैयारी कर रही है।

Taapsee Pannu, Mathias Boe, Badminton
कौन हैं माथियास बो – पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी जो अभिनेत्री तापसी पन्नू से शादी करने जा रहे हैं! (Pic by Hindustan Times)

डेनमार्क में जन्मे माथियास ने 2012 में लंदन ओलंपिक और 2013 में विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था। माइकल जेन्सेन, थॉमस होवगार्ड, माइकल लैम्प और अन्य खिलाड़ी मथियास के प्रसिद्ध दो दशक के करियर के दौरान उनके साथी थे। कार्स्टन मोगेंसन और माथियास विशेष रूप से एक उत्पादक कॉम्बो साबित हुए। 2012 में, इस जोड़ी ने लंदन में ओलंपिक और अगले वर्ष विश्व चैंपियनशिप से रजत पदक जीता।

Read Also:

1998 में, मथियास ने मोगेंसन के साथ अंतर्राष्ट्रीय परिदृश्य पर अपनी शुरुआत की, और वे दोनों 2004 में यूएस ओपन में अपनी पहली प्रतियोगिता के चैम्पियनशिप मैच में आगे बढ़े। एक समय, माथियास उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी थे।

माथियास ने 2016 थॉमस कप टीम में डेनमार्क के लिए प्रतिस्पर्धा की जिसने टूर्नामेंट जीता। कई सुपर सीरीज रेस जीतने के अलावा, माथियास ने दो बार प्रतिष्ठित ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप जीती है (in 2011 and 2015). इसके अलावा, 43 वर्षीय ने लगातार तीन बार विश्व सुपर सीरीज फाइनल (2010), 2011,2012) जीता। इसके अतिरिक्त, माथियास ने पुरुष युगल बैडमिंटन के लिए विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

Taapsee Pannu, Mathias Boe, Badminton
कौन हैं माथियास बो – पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी जो अभिनेत्री तापसी पन्नू से शादी करने जा रहे हैं! (Pic by BWF News)

मार्च 2019 में, माथियास और मोगेंसन का सहयोग बंद हो गया। ब्रेकअप के बाद, माथियास ने एक साथी देशवासी, मैड्स-कॉनराड पीटरसन के साथ सेना में शामिल होने का निर्णय लिया। 2020 में, माथियास ने विश्व सर्किट से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की।

बो  ने कहा, “मैंने हमेशा खुद से उम्मीद की है कि मैं एक बैडमिंटन खिलाड़ी के रूप में सुधार करने के लिए अधिकतम प्रयास करूंगा। लेकिन हाल ही में, मैं इसे पूरा नहीं कर पाया हूं। बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन (बी. डब्ल्यू. एफ.) ने उस समय मथियास का हवाला देते हुए कहा था, “इसलिए यह रुकने का समय है।”

2021 में, मथियास को भारतीय युगल टीम का कोच नामित किया गया था जिसमें सतविसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी शामिल थे।

Quick Link:

Join Our WhatsApp Group Click Here
Join Our Telegram Channel Click Here

2 thoughts on “कौन हैं माथियास बो – पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी जो अभिनेत्री तापसी पन्नू से शादी करने जा रहे हैं!”

Leave a comment